Home DRAMEBAAZ WWE के 5 रेसलर जिन्होंने लोगों को जान से मा’र डाला…खली ने...

WWE के 5 रेसलर जिन्होंने लोगों को जान से मा’र डाला…खली ने तो हड्डियों का चूरमा बना दिया था

55

New Delhi : WWE के रेसलर सिर्फ हमारे मनोरंजन के लिए अपने शरीर को गंभीर स्थिति में डाल लेते हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि अधिकांश पहलवानों को लंबे जीवन जीने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि उनकी चोटें, दवाओं का उपयोग के साथ बढ़ना आसान नहीं है।

एक पहलवान का जीवन आसान नहीं है, इसके लिए बहुत सारे बलिदान की आवश्यकता होती है, और अक्सर उनकी कहानी दर्द, दुर्व्यवहार और अफसोस से भर जाती है। 1. महाबली खली : जब ग्रेट खाली एपीडब्ल्यू में थे, तो ब्रायन ओंग के खिलाफ उनका मैच था। यह एक अच्छा विचार नहीं था, और मैच के बाद ब्रायन को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में मृ’त घोषित कर दिया गया। उनकी एक एक हड्डी टूटी हुई मिली थी।

2. ब्रायन मैक्गी : वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपने समय के लिए जाने जाते हैं, जहां उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई विकास कंपनी, एफसीडब्ल्यू (फ्लोरिडा चैंपियनशिप कुश्ती) के तहत “डीटी पोर्टर” के रूप में कुश्ती की थी। लेकिन लोग ज्यादातर उसे ह’त्या के लिए जानते हैं, उन्होंने अपनी प्रेमिका बियांका मैकगॉघी को एक अपार्टमेंट में मार डाला। वह वहां से भाग गया, लेकिन एक उच्च स्पीड कार पीछा करने के बाद पुलिस द्वारा पकड़ा गया था।

3. ऑक्स बेकर : पहलवान जो अपने चेहरे के बालों के लिए बहुत प्रशंसित और जाने जाते थे, उसने अपने सिग्नेचर मूव “द हार्ट पंच” के साथ दो पहलवानों की ह’त्या कर दी थी। 1971 में, जब वह एक मैच में रेसलिंग कर रहा था, जहां उसने अल्बर्टो टोरेस पर अपने सिग्नेचर फिनिशर का इस्तेमाल किया और उस मैच के 3 दिन बाद नि’धन हो गया।

4. स्कॉट हॉल : प्रो पहलवान में घुसने से पहले, स्कॉट एक स्ट्रिप क्लब में बाउंसर था। स्कॉट को तब विवाद में शामिल हुआ, जब आत्म-संरक्षण के लिए, स्कॉट हॉल ने पार्किंग गेराज में एक आदमी को गो’ली मार दी। शुरुआत में उन्हें दूसरी डिग्री की ह’त्या का आरोप लगाया गया था, फिर उचित साक्ष्य की अनुपस्थिति के कारण आरोप हटा दिए गए थे।

5. क्रिस बेनोइट : 2007 के वर्ष में क्रिस बेनोइट और उनके परिवार की मौ’त हुई। इस घटना की छोटी सी कहानी बताने के लिए, मूल रूप से एक रात क्रिस अपने घर लौट आए और किसी भी कारण से अचूक कार्य करने का फैसला किया, उसने अपने बेटे को अपने शयनकक्ष में मार डाला, अपनी पत्नी को गो’ली मार दी और फिर खुद को लटका दिया।