Home FAADU IAS बी चंद्रकला बोलीं-आ मैं 16 श्रृंगार करूं आ मैं तुझकों प्यार...

IAS बी चंद्रकला बोलीं-आ मैं 16 श्रृंगार करूं आ मैं तुझकों प्यार करूं….

67

New Delhi :  यूपी की आईएएस अफसर बी। चंद्रकला ने अपने लिंक्ड-इन अकाउंट पर एक कविता लिखी है। इस कविता के जरिए चंद्रकला ने अपने खिलाफ हुए छापेमारी पर तंज कसा है। कविता की आखिरी लाइन में उन्होंने लिखा कि ‘छुओ ना मेरी हस्ती को, फूंक दूंगी तेरी बस्ती को।’ उन्होंने एक और कविता पोस्ट की है जिसमें आखिरी लाइन लिखी है कि उनके शुभचिंतक छापे की चिंता ना करें।

सीबीआई ने नए साल के पहले हफ्ते में यूपी कैडर की 2008 बैच की सबसे चर्चित महिला आईएएस अफसर बी। चंद्रकला के लखनऊ वाले घर पर छापा मारा था। चंद्रकला अपने फैंस के बीच दबंग अफसर के तौर पर मशहूर हैं, इसके चलते उनके ऊपर मारे गए छापे वायरल हो गए। सीबीआई ने छापे में घर की तलाशी के साथ-साथ सोफे, बेड और छतों की सीलिंग खोल कर तलाशी ले डाली।

एजेंसी का दावा था कि टीम ने घर से कअहम दस्तावेज भी जब्त किए हैं। चंद्रकला पर हमीरपुर में कलेक्टर रहते हुए अवैध खनन और अपने चहेतों को खनन पट्टे देने का आरोप है।

आरोपों के मुताबिक, IAS अफसर चंद्रकला ने तमाम नियमों की अनदेखी करते हुए जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे दिए थे, जबकि ये ई-टेंडर के जरिए दिए जाने चाहिए थे। कौन हैं बी। चंद्रकला? बी चंद्रकाल 2008 बैच की IAS अफसर हैं। मूल रूप से तेलंगाना के करीमनगर की रहने वाली हैं। बी। चंद्रकला बंजारा ट्राइब कम्यूनिटी से ताल्लुक रखती हैं। हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी से जियोग्राफी में ग्रेजुएट और इकनॉमिक्स से पोस्ट ग्रेजुएट सिविल सर्विस एग्जाम क्वालिफाई करने से पहले आंध्र प्रदेश का स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन का एग्जाम टॉप कर चुकी हैं। IAS बनने के बाद 2009 में पहली तैनाती इलाहाबाद के फूलपुर में SDM के रूप में हुई। साल 2012 में हमीरपुर में बतौर DM उनकी पहली तैनाती हुई
साल 2017 तक वो कुल पांच जिलों में DM रह चुकी थीं।